Home मुस्लिम जगत तीन तलाक पर इतना बड़ा काम करने जा रहा है मुस्लिम पर्सनल...

तीन तलाक पर इतना बड़ा काम करने जा रहा है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, हो जायेगा दिल खुश

437
0
SHARE

हैदराबाद: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड 9 फरवरी से तीन दिनों के लिए हैदराबाद में बैठक कर रही है, यहाँ तलाक के प्रावधानों का दुरुपयोग करने वाले पुरुषों पर सामाजिक बहिष्कार लागू करने की जरूरत पर चर्चा करने की संभावना है, विशेष रूप से तीन तलाक पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड 16 साल बाद इस शहर में बैठक कर रही है.

ट्रिपल तलाक पर सामाजिक बहिष्कार करेगा बोर्ड…
साल 1972 में मुस्लिम धार्मिक विद्वानों ने मुसलमानों के लिए व्यक्तिगत कानून की जरूरत के बाद 1972 में हैदराबाद में इसका गठन हुआ था. तीन तलाक का गलत इस्तेमाल करने वालों पर सामाजिक बहिष्कार करने के लिए बोर्ड ने एक प्रस्ताव लाया है. मुस्लिम विद्वान इस मुद्दे पर विभाजित है, बैठक में चर्चा के लिए मुस्लिम विद्वानों को आने की संभावना है.

विभिन्न संप्रदायों के विद्वान अभी नहीं हैं सहमत…
हालांकि दूल्हे के लिए अनिवार्य रूप से निकहनामा में हस्ताक्षर करने के लिए एक प्रस्ताव है कि वह तीन तलाक का आह्वान नहीं करेगा. विभिन्न संप्रदायों के विद्वान अभी तक इस पर सहमत नहीं हैं. यहाँ विद्वानों के बीच मतभेदों को खत्म करने की संभावना है. वह महत्वपूर्ण मुद्दों पर फतवा का कथित दुरुपयोग पर भी चर्चा कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक बोर्ड ऑनलाइन अभियान चलाने के लिए युवा आईटी पेशावरों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है. एआईएमपीएलबी के पूर्ण मीडिया समन्वयक एमए माजिद के अनुसार 11 विषयों के बारे में चर्चा होगी. विभिन्न संप्रदायों के मुस्लिम विद्वानों का मानना ​​है कि समुदाय एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है. सभी पक्षों से चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here