Home मुस्लिम जगत अंतरिक्ष वैज्ञानिक ने खींची क़ाबा की तस्वीर और फिर किया इतना बड़ा...

अंतरिक्ष वैज्ञानिक ने खींची क़ाबा की तस्वीर और फिर किया इतना बड़ा ख़ुलासा; पूरी दुनिया हैरान रह गयी…

202
0
SHARE

नई दिल्ली: पिछले महीने दीवाली के मौके पर अंतरिक्ष की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें बताया गया था कि भारत में दीवाली के रोज भारत अंतरिक्ष से कैसा दिखता है. अब सोशल मीडिया पर मुसलमानों के इस पवित्र शहर मक्का की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. यह फोटो एक वैज्ञानिक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट क हैं.

अंतरिक्ष ने ली अन्तरिक्ष से मक्का की फोटो…
सरगेसिस नाम के एक अंतरिक्ष द्वारा ली गईं इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है. सेर्गेयीस एक रशियन अन्तरिक्ष यात्री है जो इन दिनों दुनिया से बाहर अन्तरिक्ष में है सरगेसिस ने अन्तरिक्ष से मक्का की यह फोटो लेकर अपने इन्स्टाग्राम पर पर पोस्ट की हैं.

दुनिया के शेरोन में सबसे खूबसूरत दीखता है मक्का….
सरगेसिस ने इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा है कि इस्लामिक दुनिया का पवित्र शहर मक्का दिन और रात दोनों में इतना खूबसूरत नज़र आता है कि अन्तरिक्ष में रहने के दौरान भी आप पूरी दुनिया किसी भी शहरों में से मक्का को आसानी से पहचान सकते है. तस्वीरों में दावा किया गया है कि सबसे तेज़ जो रौशनी है वह काबा शरीफ की ही है.

मुसलमानों का सबसे मुकद्दस शहर है मक्का….
गौरतलब है कि मक्का मुसलमानों का सबसे मुकद्दस शहर है. इसी शहर में पैगंबर ए इस्लाम हज़रत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था. पैगंबर ए इस्लाम मक्का वालों के जुल्म से परेशान होकर यहां से मदीना चले गये थे और फिर वापस जब मक्का लौटे थे तो पैगंबर ए इस्लाम ताकत में उन लोगों से कहीं ज्यादा ताकतवर थे जिन्होंने पैगंबर ए इस्लाम को सताया था.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here