Home मज़हबी मक्का और मदीना के अंदर सेल्फ़ी लेने वालों को सऊदी सरकर देगी...

मक्का और मदीना के अंदर सेल्फ़ी लेने वालों को सऊदी सरकर देगी अब ये सज़ा…

309
0
SHARE

नईं दिल्ली: सऊदी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए मस्जिदे नबवी और पवित्र मक्का में सेल्फी लेने पर बैन लगा दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब के विदेशमंत्राय ने सभी देशों के एम्बेसी को एक पत्र लिख कर कहा है कि वह अपने देशों से सऊदी अरब आने वाले तीर्थयात्रियों और हाजियों को पवित्र स्थलों पर सेलफ़ी लेने और फोटो खीचने पर प्रतिबंध की जानकारी दे.

मक्का और मस्जिदे नबवी में फ़ोटो खींचना बैन…
प्रतिबंध के मुताबिक सऊदी सरकार ने पवित्र मक्का और मस्जिदे नबवी में किसी भी तरह का फ़ोटो खींचना और वीडियो बनाने को फोरी तोर बैन कर दिया है. हज मंत्रालय ने कहा है कि उमरा करने वाले तीर्थयात्रियों और हाजियों का क़ीमती वक्त तस्वीरें खींचने और वीडियो बनाने में नष्ट हो जाता है और इसकी वजह से दूसरे तीर्थयात्रियों की इबादत में भी खलल पड़ता है.

फ़ोटो खींचने पर होगी ये कार्यवाही…
सऊदी हज मंत्रालय ने कहा कि तीर्थयात्री पवित्र मस्जिदे नबवी और मक्का में फ़ोटो लेने के बाद उसको सोशल मीडिया पर अपलोड करके वक्त बर्बाद करते है. इस कारण इन पवित्र स्थलों की सुरक्षा ख़तरे में पड़ जाती है. मंत्रालय ने कहा कि फ़ोटो खींचने और वीडियो बनाने पर लगे बैन को सख़्ती से लागू किया जाएगा और जो भी इस क़ानून को तोड़ेगा उसका मोबाइल फ़ोन और कैमरा ज़ब्त कर लिया जाएगा.

इस्राईली युवक ने खींची थी फोटो…
बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले इस्राईल के एक प्रसिद्ध ब्लॉगर ने मक्का और मदीना की अपनी यात्रा की कुछ तस्वीरें सोशल वेबसाइट इंस्टाग्राम पर डालीं थीं जिसके बाद मुस्लिम जगत में मिलीजुली प्रतिक्रिया आई थी. ज्यादातर लोगो ने इस्रायली ब्लागर को मक्का और मदीना की यात्रा करने की इजाजत देने पर सऊदी सरकार की आलोचना की थी.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here