Home खेल ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले पहले मुस्लिम क्रिकेटर ने किया बड़ा...

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले पहले मुस्लिम क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा, जानकर रह जायेंगे दंग…

193
0
SHARE

ऑस्टेलिया की क्रिकेट टीम में सबसे पहले किसी मुसलमान ने जगह बनाई तो वह थे उस्मान ख्वाजा. अभी उस्मान खवाजा ने एक बहुत ही सनसनीखेज़ खुलासा दुनिया के सामने पेश किया है. इस खुलासे में उस्मान ने ऑस्ट्रेलिया में रंगभेद और नस्लभेद का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में रंगभेद और नस्लभेद बहुत ही ज्यादा है. यही वजह है कि यहां पर कई वर्षों तक किसी एशिया मूल के व्यक्ति को खेलने नहीं दिया जाता था.

और भी कई सनसनीखेज खुलासे किये…
इसके अलावा उस्मान ने ऐसी ऐसी बातें दुनिया के सामने पेश की है कि जिन्हे जानकर दुनिया हैरान भी है और ऑस्ट्रेलिया शर्मिंदा. उस्मान का कहना है कि रंग और नस्लभेद बड़ी वजह रही जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम में उनके जैसे खिलाड़ी नहीं आ सकें.

बता दें कि उस्मान अगले महीने से होने जा रही एशियाई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. उस्मान ने आगे बताया कि जब वह जवान हो रहे थे और क्रिकेट का जूनून था तब वह और उनके जैसे एशिया मूल के लोग अपनी टीम की जगह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई बाहर की टीमों का समर्थन करते देते थे.

ऑस्ट्रेलिया को नस्लवाद से उभरने में बहुत वक़्त लगा….
उस्मान कहते हैं कि अगर ऑस्ट्रेलिया में रंगभेद और नस्लभेद न होता तो वह बहुत पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे होते. उस्मान कहते हैं कि वह गोरे नहीं थे और पाकिस्तानी थे इसलिए उन्होंने खेलना ही छोड़ दिया था.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here