Home राजनीति CID ने अमित शाह पर लगाया केतन पारिख से घूस लेने का...

CID ने अमित शाह पर लगाया केतन पारिख से घूस लेने का आरोप, लेकिन इस लिए नहीं हो सकी थी जांच…

33
0
SHARE

जय शाह की शानदार तरक्क़ी को लेकर उठे विवादों के बीच पिता और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कारनामों के तमाम क़िस्से दोबारा सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं. सोशल मीडिया पर अमित शाह कको लेकर कई कई खुलासे सामने आये हैं.उनमे से एक केतन पारिख़ वाला मामला है जो सबसे एहम है.

अमित शाह ने ली थी घूस…
आपको बता दे किअमित शाह पर आरोप था कि उन्होंने बैंक के निदेशककेतन पारिख से ढाई करोड़ रुपये घूस ली थी जिसके बाद माधवपुरा बैंक ने हज़ार करोड़ की ठगी का मुकदमा वापस ले लिया था. गुजरात की सीआईडी ने 2005 में राज्य सरकार को रिपोर्ट देते हुए सीबीआई जाँच की सिफ़ारिश की थी, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने रिपोर्ट देने वाले अधिकारी का ही तबादला कर दिया था.

नहीं हुई थी कारवाही…
हंसमुखलाल शाह नाम के एक ग्राहक ने शिकायत की कि बैंक के निदेशक अमित शाह ने ढाई करोड़ रु रिश्वत लेकर मुक़दमा वापस लिया| जाँच के बाद गुजरात CID ने 1 अगस्त 2005 को राज्य सरकार को रिपोर्ट दी कि अक्टूबर 2004 के पहले सप्ताह में अमित शाह और बैंक को ठगने वाले केतन पारीख की मुलाकात गिरीश दानी नामक दलाल ने कराई, अमित शाह ने रिश्वत ली और मामला वापस ले लिया, बैंक डूब गया. सीआईडी ने सीबीआई से जाँच कराने की सिफारिश की. लेकिन अमित शाह और कोई नहीं गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी के खास वाले अमित शाह ही थे.इस लिए उन पर क्कोई कारवाही नहीं हुई.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here