Home मुस्लिम जगत वक्फ की संपत्ति मुसलमानों की मिल्कियत, मुसलमानों के कल्याण के लिए पूर्वजों...

वक्फ की संपत्ति मुसलमानों की मिल्कियत, मुसलमानों के कल्याण के लिए पूर्वजों ने किया था…….

178
0
SHARE

मुंबई: वक्फ संपत्ति मुसलमानों की अपनी मिल्कियत है और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उन्हीं की है. यह संपत्ति आम मुसलमानों के कल्याण के लिए उनके पूर्वजों ने वक्फ की थीं. अगर इससे मुसलमान पर्याप्त लाभ नहीं उठाते हैं तो उन्ही का नुकसान होगा. जिसको उनकी आने वाली पीढ़ियां कभी माफ नहीं करेगी.

वक्फ की संपत्ति मुसलमानों की मिल्कियत…..
इन ख़्यालात का इज़हार बीते रोज वक्फ आंदोलन की तरफ से दीवाने आम हॉल इस्लाम जिमखाना में आयोजित एक स्वागत समारोह में राज्य अल्पसंख्यक मंत्री के प्रधान सचिव श्याम तयागड़े ने किया. उन्होंने कहा कि वक्फ अधिनियम 1995 के तहत हर दस साल में देश में मौजूद वक्फ संपत्ति का सर्वेक्षण किया जाना ज़रूरी है.

मुसलमानों के सहयोग के बिना सर्वेक्षण पूरा नहीं होगा….
इसके तहत महाराष्ट्र सरकार ने वक्फ संपत्ति का दूसरा सर्वेक्षण करने का फैसला लिया गया है और पायलट परियोजना के रूप में निगरानी और अग्रणी सर्वेक्षण किया जा रहा है. सरकारी प्रतिनिधि अपना काम करेंगे. लेकिन जब स्थानीय मुस्लिम और उनके सामाजिक संगठन इसके साथ सहयोग नहीं करेंगे तो सर्वेक्षण पूरा नहीं होगा.

शब्बीर अहमद सर्वेक्षण के प्रति जागरूक है….
उन्होंने वक्फ आंदोलन के नेता शब्बीर अहमद अंसारी की वक्फ संपत्तियों के सर्वेक्षण के प्रति जागरूकता और तड़प को सराहते हुए कहा कि शब्बीर अहमद अंसारी एकमात्र ऐसे व्यक्ति है जो हमारे पास बार बार वक्फ बोर्ड और वक्फ सर्वेक्षण के संबंध में जानकारी हासिल करने और मशवरा देने के लिए आते हैं. इनके इलावा मुसलमानों में कोई दूसरा शख्स या संगठन नहीं है जो वक्फ संपत्ति के लिए काम कर रहा हो.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here