Home राजनीति नांदेड़ महानगरपालिका चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को रौंदा, बीजेपी को मिली...

नांदेड़ महानगरपालिका चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को रौंदा, बीजेपी को मिली केवल इतनी सीटें….

63
0
SHARE

11 अक्टूबर को नांदेड़ महानगरपालिका में हुए मतदान के रुझान आना शुरू हो चुके हैं. जिनमे से अभी तक कांग्रेस के खाते में 23 सीटें आने की खबर है.वहीँ अब तगाक बीजेपी को केवल 1 सीट मिली है.आपको बता दें कि नांदेड़ महानगरपालिका उसी संसदीय क्षेत्र में आता है जहां से 2014 में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री आशोक चव्हाण चुनाव जीत संसद पहुंचे.स चुनाव के प्रतिष्ठा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मतदान से पहले यहां प्रचार के लिए खुद सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भाजपा के वरिष्ठ मंत्रियों के लाव-लश्कर के साथ पहुंचे थें.

कांग्रेस की प्रतिष्ठा का मामला है…
यह पूर्व मुख्यमंत्री आशोक चव्हाण का संसदीय क्षेत्र है इसलिए यहां के नतीजे कांग्रेस के लिए प्रितष्ठा से जुड़ा मामला बन चुका है. और ये ही वजह है कि यहाँ प्रचार करने के लिए खुद कांग्रेस अध्यक्ष आये. वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी क्योंकि मैदान में बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश पोकरन के बेटे नवल पोकरन भी उतरे थे.

पहली बार हुआ EVM का उपयोग…
इस चुनाव की खास बात यह थी कि इसमें पहली बार र VVPAT लगी ईवीएम का प्रयोग किया गया था.चुनाव आयोग के अनुसार, 25 फीसदी मशीनों में तकनीकी दिक्‍कत आई थी.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here