Home खेल यह मुस्लिम लड़का बना 21वीं सदी का दिग्गज, जानिये इसके बारे में….

यह मुस्लिम लड़का बना 21वीं सदी का दिग्गज, जानिये इसके बारे में….

85
0
SHARE

नई दिली: विश्व क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में अगर किसी टीम ने सबसे ज्यादा ऊंचाईयां हासिल की है तो वह है एशियाई सनसनी अफगानिस्तान. अफगानिस्तान की टीम में पिछले कुछ सालों से जबरदस्त खिलाड़ी सामने आ रहे है जो अपने प्रदर्शन से अफगानिस्तान की टीम को सफलता भी दिला रहे हैं. अफगानिस्तान की टीम में एक और जबरदस्त खिलाड़ी की एन्ट्री हुई है.

मुजीब जादरान इन दिनों सबसे ज्यादा सुर्खियों में…
जूनियर लेवल की क्रिकेट में अफगानिस्तान के मुजीब जादरान इन दिनों सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं. अंडर-19 क्रिकेट में मुजीब जादरान शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मुजीब जादरान ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से जूनियर लेवल की क्रिकेट में जबरदस्त कुहराम मचा रखा हैं. मुजीब के प्रदर्शन को देखते हुए अफगानिस्तान की सीनियर टीम में बुलावा आ गया.

21वीं सदी के पुरूष इंटरनेशनल खिलाड़ी बने मुजीब…
यूएई में आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 16 साल के मुजीब जादरान को मौका दे दिया गया है. इस तरह से मुजीब जादरान ने विश्व क्रिकेट में सबसे खास उपलब्धि हासिल कर ली है. मुजीब जादरान ने आयरलैंड के खिलाफ अपने करियर की शुरूआत करने के साथ ही 21वीं सदी के पहले पुरूष इंटरनेशनल खिलाड़ी बन गए हैं.

21वीं सदी में ही हुआ है मुजीब का जन्म…
मुजीब जादरान का जन्म 21वीं सदी में 28 मार्च 2001 में हुआ. मुजीब इस तरह से तो विश्व क्रिकेट में 21वीं सदी के पहले पुरूष क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है. वहीं अगर 20वीं सदी की बात करे तो 20वीं सदी के पहले खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के बस्टर नूपेन थे. बस्टर नूपेन का जन्म 1 जनवरी 1902 को नार्वे में हुआ था.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here