Home खेल क्रिकेट को जल्द अलविदा कह सकते हैं दुनिया के सबसे सफल बाएं...

क्रिकेट को जल्द अलविदा कह सकते हैं दुनिया के सबसे सफल बाएं हाथ के ये स्पिनर…

145
0
SHARE

कोलंबो: श्रीलंका के अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ इसी साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हेराथ पहले ही सीमित ओवरों की क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं.

उनकी उम्र इस वक़्त करीब 40 साल है और वह अब खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का मन बना रहे हैं.

टेस्ट सीरीज मेरी आखिरी सीरीज…
बीबीसी सिंहाला ने हेराथ के हवाले से लिखा है, ‘इसी साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज मेरी आखिरी सीरीज हो सकती है. कुछ ही दिनों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज के तीन महीने बाद इंग्लैंड की सीरीज होगी. अभी तक मैंने यही सोचा है.

हर खिलाड़ी के करियर में ऐसा वक़्त आता है जब वह खेलना छोड़ देता है. मुझे लगता है कि मेरा भी भी आ गया है.

हेराथ बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं…
हेराथ टेस्ट में सबसे सफल बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं. उन्होंने टेस्ट में 418 विकेट लिए हैं. वह 1990 दशक के खिलाड़ियों में अभी तक खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं इतने लंबे वक़्त तक खेलकर काफी खुश हूं, लेकिन इसमें सबसे अहम बात यह है कि इन 18 वर्षो में मैं श्रीलंका के साथ सात-आठ साल तक नहीं खेल सका.

सीरीज के बाद कप्तान व कोच से बात करेंगे…
आखिरी के सात वर्षो में मैंने जो किया, मुझे उस पर गर्व है. खासकर मैंने जो अभ्यास किया, जो इच्छा दिखाई उस पर. हेराथ ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद कप्तान और कोच से बात करेंगे.

 हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here