Home मज़हबी इस मुस्लिम देश में ऐसा पार्क जिसमें इस्लाम के चमत्कारों को दिखाया...

इस मुस्लिम देश में ऐसा पार्क जिसमें इस्लाम के चमत्कारों को दिखाया जाता है, जानकर रह जायेंगे हैरान

1026
0
SHARE

दुबई: दुबई एक “अल कुरान पार्क” खोलने के लिए तैयार है जो पवित्र पुस्तक में वर्णित पौधों के साथ कुरान में वर्णित चमत्कार को प्रदर्शित करेगा. हालांकि अभी तक तारीख की घोषणा नहीं की गई है, दुबई के अधिकारियों ने कहा है कि इस पार्क में प्रवेश मुफ्त होगा. पार्क की प्रमुख विशेषताओं में से एक चमत्कार और ग्लास हाउस की गुफा है.

बागों में कई कियोस्क भी शामिल…
पार्क में सौर पैनल, फोन चार्जिंग स्टेशन,वाई-फाई सिस्टम और आगंतुकों के लिए पोस्टर से सजी बैठक भी होगी. “पार्क में सभी बागों में कई कियोस्क भी शामिल होंगे ताकि सभी प्रकार के पौधों और पेड़ों, भोजन और चिकित्सा में उनके उपयोग के लाभ, साथ ही साथ कुरान में वर्णित छंदों के बारे में जानकारी प्रदर्शित की जा सके.

पौधों की बिक्री की दुकानें भी होंगी…
दुबई नगर पालिका के महानिदेशक दाऊद अब्दुल रहमान अल हाजीरी को खाड़ी समाचार द्वारा उद्धृत किया गया था, परियोजना के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक ग्लास हाउस है जिसमें कुरान और सुन्नत में वर्णित पौधे हैं, जो कुछ तापमान और विशेष के तहत बढ़ते हैं, साथ ही साथ कुरान में वर्णित जड़ी-बूटियों और पौधों की बिक्री की दुकानें भी होंगी.

पार्क में 12 बगीचे भी शामिल…
चमत्कारों की गुफा में आधुनिक इंटरैक्टिव तकनीकों से प्रदर्शित होंगे जो कुरान में वर्णित सात चमत्कार दिखाए हैं. अल हाजीरी ने कहा “पार्क में 12 बगीचे भी शामिल हैं जिनमें कुरान और सुन्नत में वर्णित पौधे शामिल हैं,

इसके वैज्ञानिक और औषधीय लाभ और उपयोग के केले, अनार, जैतून, खरबूजे, अंगूर, अंजीर, लहसुन, लीक, प्याज, मकई, मसूर, गेहूं, तालाब सेम, अदरक, चिमनी, तुलसी, कद्दू और खीरे शामिल हैं.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here