Home मज़हबी इस्माल में सबसे पहले क्या हुआ और अब क्या होगा? सबसे पहले...

इस्माल में सबसे पहले क्या हुआ और अब क्या होगा? सबसे पहले यह नेमत दुनिया से उठाई जाएगी…

831
0
SHARE

आज हम यहाँ पर इस्लाम के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो इस्लाम में सबसे पहले हुई हैं, या उन कामों को सबसे पहले किस ने किया है. इस्लाम में सबसे पहले जुमा की नमाज़ हजरत असअद बिन जुरारह ने कायम की, वहीं इस्लाम के मुताबिक क़यामत के दिन सब से पहले खून के बारे में हिसाब किया जाएगा. वहीं दुनिया से सबसे पहले शहद जैसी अज़ीम नेमत उठा ली जाएगी.

इस्लाम के सबसे पहले मुफ़्ती इस्लाम के पहले खलीफा हज़रत अबू बकर सिद्दिक रज़ी अल्लाहु ताला अनहु हुये, वहीं सब से पहले इस्लाम में बीस रकात तरावीह इस्लाम के दूसरे खलीफा हज़रत उम्र रज़ी अल्लाहु ताला अनहु ने कायम फरमाई.

इस्लाम में सब से पहले तेज़ आवाज़ से कुरान पाक की तिलाव्त हजरत अब्दुल्लाह बिन मसऊद रज़ी अल्लाहु ताला नहु ने की. इस्लाम के सब से पहले शायर हज़रत हसन बिन साबित रज़ी अल्लाहु ताला अनहु हुये. वहीं इस्लाम में सब से पहले शहादत हज़रत अममर बिन यासिर रज़ी अल्लाहु ताला अनहु ने पाई.

वहीं इस्लाम में सब से पहले गेंहू की खेती हज़रत आदम अलैहिस्सलाम ने की. वहीं हज़रत आदम अलैहिस्सलाम ने सब से पहले अपना सिर मुंडाया. सबसे पहले लिखना हज़रत इदरीस अलैहिस्सलाम ने सीखा। सबसे पहले चमड़े का जूता हज़रत नूह अलैहिस्सलाम ने बनाया.

सबसे पहले खतना हज़रत इब्राहीम अलैहिस्सलाम का हुआ. इसी लिए खतने को सुन्नते इब्राहीमि भी कहा जाता है. अरब की ज़मीन पर सब से पहले हजरत हुद अलैहिस्सलाम तशरीफ लाये। आशुरा का रोज़ा सब से पहले हज़रत नूह अलैहिस्सलाम ने रखा.

खुदा की राह में सब से पहले हज़रत इब्राहीम अलैहिस्सलाम ने जिहाद किया. सबसे पहले साबुन हज़रत सुलेमान अलैहिस्सलाम ने बनाया. सबसे पहले कागज़ हज़रत यूसुफ अलैहिस्सलाम ने बनाया.

कयामत के दिन इस्लाम के मुताबिक सब से पहले शफाअत अल्लाह के नबी हज़रत मौहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम की कबूल होगी.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here