Home विशेष अंतरिक्ष में कदम रखने वाली पहली महिला अनुशेस अंसारी ने एलियन को...

अंतरिक्ष में कदम रखने वाली पहली महिला अनुशेस अंसारी ने एलियन को लेकर किया बड़ा खुलासा, कुरान में…

4700
0
SHARE

अनुशेष अंसारी पहली महिला है, जिसने अंतरिक्ष में कदम रखा है. पेशे से कंप्यूटर वैज्ञानिक, इलेक्ट्रीकल इंजीनियर लेखक और व्यवसाई अंसारी ने इस सपने को पूरा करने के लिए खुद ही फंडिंग की थी. अंसारी का जन्म ईरान में हुआ था, लेकिन उनका परिवार ईरान क्रांति के पांच साल बाद 1984 में यूएसए चला गया था.

कैसे बनी अंतरिक्षयात्री?…
अंसारी का अंतरिक्ष में जाने का सपना बचपन का ही था. उसे हमेशा यह जानने की उत्सुकता थी कि अंतरिक्ष में क्या है? लेकिन अंसारी को यह पता नहीं था कि कभी ऐसा दिन भी आएगा कि उसका यह सपना पूरा होगा. उन्होंने कहा कि उनके परिवार ने यह सपना पूरा करने में उनकी बहुत मदद की.

अंसारी का मानना है कि यदि आप अपने परिवार को यह दिखाते हैं कि आपमें टैलेंट है और आप यह कर सकते हैं तो निश्चित ही परिवार आपकी मदद करता है.

अंतरिक्ष में जाने से बहुत कुछ जान पाते हैं…
अनुशेष का मानना है कि अंतरिक्ष में जाने से आप खुद के बारे में बहुत कुछ जान पाते हैं. यह आपको अपने बारे में जानने का मौका देता है. उनका कहना है कि मुझे किताब लिखने का खयाल अंतरिक्ष से लौटने के बाद ही आया.

क्या एलियन होते हैं?…
इस सवाल पर अंसारी ने तपाक से जवाब दिया कि हां मैं 100{ba4d0bb1318cab154e99a94f22ed23303b36e754552d1974ffd4117d2ee443c1} यकीन करती हूूं कि एलियन होते हैं. उनका मानना है कि अभी ब्रह्माण्ड में बहुत कुछ खोजने के लिए बाकी है और अभी हम बहुत छोटा हिस्से के बारे में जानते हैं.

दुनिया में सीमाओं जैसी कोई चीज नहीं…
क्या हैं युवाओं के लिए राय? इस सवाल पर अंसारी कहती हैं कि व्यक्ति को ज़िंदगी में रुकना नहीं चाहिए. बहुत सी चीजें आपकी प्रतीक्षा कर रही हैं. खुद को रोकना नहीं चाहिए. दुनिया में सीमाओं जैसी कोई चीज नहीं है.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here