Home राजनीति अतहर का साथ पाकर टीना ने फिर कर दिया कमाल, रच दिया...

अतहर का साथ पाकर टीना ने फिर कर दिया कमाल, रच दिया इतिहास, पढ़कर भक्तों को लग जाएगी मिर्ची…

1224
0
SHARE

राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी ने एक बार फिर से नाम रोशन किया है. उन्होने 3 साल पहले सिविल सर्विसेज की परीक्षा में टॉप किया था. तब उन्होने काफी सुर्खियां बटोरी थीं, एक बार फिर वह सुर्खियों में हैं. और इस बार वजह यह है कि उन्होने 2 साल की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अपने बैच में पहली रैंक हासिल की है.

टीना डाबी गोल्ड मैडल से सम्मानित…
इस उपलब्धि पर आईएएस टीना डाबी को मसूरी ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित समारोह में प्रेसीडेंट गोल्ड मैडल से सम्मानित किया गया है. अब उनकी हर तरफ तारीफ हो रही है.

आप को बता दें कि यूपीएससी परीक्षा में मिली रैंक अस्थाई होती है और आईएएस को 2 साल की ट्रेनिंग के दौरान परीक्षा पास करनी होती है. उसके आधार पर उनकी ऑवर ऑल रैकिंग तय होती है. इस परीक्षा में बेहतर ना करने पर आईएएस की रैकिंग में बदलाव भी होता है.

फर्स्ट इन ऑर्डर ऑफ मेरिट में मिली पहली रैंक…
टीना अपनी मेहनत और लगन की वजह से अपनी दो साल की ट्रेनिंग में आईएएस टीना डाबी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसके आधार पर उन्हें 2016 बैच की फर्स्ट इन ऑर्डर ऑफ मेरिट में पहली रैंक दी गई है. अब जब उन्हें यह रैंक मिली है तो वह काफी खुश हैं, और लोग भी उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

पहली रैंक IASके लिए बड़ी उपलब्धि…
टीना डाबी की यह उपलब्धि सिर्फ उनकी ही कामियाबी नहीं है, बल्कि उनकी कामियाबी से के साथ ही राजस्थान कैडर के आईएएस के लिए बड़ी उपलब्धि है. टीना डाबी अपने प्रशिक्षण काल में अजमेर जिले में अलग अलग जगह पर रहीं और अब प्रशिक्षण पूरा करने पर 3 महीने के लिए केन्द्र में रहेंगी.

वहीं आने वाले अक्टूबर के महीने में वह राजस्थान लौटेंगी. डाबी की इस उपलब्धि से राजस्थान कैडर के उनके साथी अधिकारी भी काफी खुश हैं. आप को बता दें कि टीना डाबी जब से आईएएस बनी हैं, वह सुर्खियों में रही हैं. आईएएस बनने के बाद उनके टॉप करने की वजह से पूरे देश में वह चर्चा में थीं, वहीं कुछ ही महीने के बाद उन्होने अतर से शादी की तो फिर चर्चा में आ गई थीं.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here