Home मुस्लिम जगत रमजान के मौके पर चमकी मुसलमानों की किस्मत, मिला 4 करोड़ का...

रमजान के मौके पर चमकी मुसलमानों की किस्मत, मिला 4 करोड़ का तोहफ़ा, और अब ज़िन्दगी भर…

2157
0
SHARE

रमज़ान का पाक महीना खत्म होने जा रहा है, और इस महीने में मुसलमान खूब इबादत करते हैं, रोज़े रखते हैं, और क़ुरआन शरीफ की तिलाव्त करते हैं. इस महीने में मुसलमान दूसरे महीनों से ज़्यादा मस्जिद जाते हैं, लेकिन किसी किसी इलाक़े में ऐसा होता है कि मस्जिद नहीं होती है तो मुसलमानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

आज हम ऐसी ही एक जगह के बारे में आप को बताएँगे. UAE में एक जगह जहां मस्जिद नहीं थी तो वर्कर्स टेकसी बुक कर के नमाज़ अदा करने के लिए जाते थे और इन्हें इसका किराया देना पड़ता था. इसे देख कर वहाँ पर एक ईसाई शख्स ने मस्जिद बनवा दी है.

केरल के छोटे से गांव कायमकुलम के रहने वाले चेरियन ईसाई धर्म को मानने वाले हैं. और वह एक दशक पहले UAE गए थे. वहां उन्होंने पैसा कमाया. और आज उन्होंने अपने वर्कर्स के नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद बनवाई है. यह मस्जिद 1.3 मिलियन दिरहम यानी 2.4 करोड़ रुपए की लागत से बनी है.

मस्जिद बनाने वाले चेरियन का कहना है कि मैं हमेशा देखता था कि मुस्लिम मजदूर नमाज़ पढ़ने के लिए भारी कीमत देकर जाते हैं, और टाइम भी उनका बर्बाद होता है, इस लिए यहाँ पर मस्जिद बनवा दी है ताकि यहीं पर नमाज़ पढ़ लिया करें ऐसे उनके पैसे भी बच जाएँगे और और टाइम भी नहीं खराब होगा.

उनका कहना है कि जब मैंने मस्जिद बनवानी शुरू की तो कई लोगों ने मुझे मदद देना चाहा लेकिन मैंने किसी से मदद नहीं ली, वहीं अवकाफ को जब हम ने यह बात बताई तो उन्हें बहुत हैरत हुई कि एक ईसाई शख्स मस्जिद बनवा रहा है. उन्होने मेरे इस नेक काम की तारीफ की है और कहा है कि पानी बिजली फ्री में दिया जाएगा, लेकिन मैंने मदद लेने से इंकार कर दिया है.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here