Home राजनीति पत्थर पर उल्टा लेटकर मोदी ने दिया कुमार स्वामी को फिटनेस चैलेंज,...

पत्थर पर उल्टा लेटकर मोदी ने दिया कुमार स्वामी को फिटनेस चैलेंज, तो मिला ये करारा जवाब..…

511
0
SHARE

नई दिल्ली/बेंगलुरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘फिटनेस चैलेंज’ मुहीम को आगे बढ़ाते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को नॉमिनेट किया. इस पर जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के नेता कुमारस्वामी ने पीएम को धन्यवाद किया और इसी बहाने उनसे राज्य की सेहत ठीक करने के लिए मदद मांगी.

पिछले महीने ही कांग्रेस के सहयोग से एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने थे. कांग्रेस और जेडीएस ने बीएस येदुरप्पा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को सड़क से लेकर अदालत तक चैलेंज किया.

मोदी ने कुमारस्वामी को फिटनेस चैलेंज दिया…
जिसके बाद कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिर गई. येदुरप्पा को विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले ही इस्तीफा देना पड़ा. अब मोदी ने कुमारस्वामी को फिटनेस चैलेंज दिया है.

मैं काफी खुश हूं कि आपने मेरी हेल्थ की चिंता की…
चैलेंज के जवाब में कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा कि मैं काफी खुश हूं कि आपने मेरी हेल्थ के बारे में चिंता व्यक्त की. मैं मानता हूं कि फिजिकल फिटनेस जिंदगी का काफी अहम हिस्सा है. योग और ट्रेडमिल मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा है. मैं अपने राज्य की फिटनेस और विकास के लिए काफी चिंतित हूं और आपकी मदद की अपेक्षा रखता हूं.
Dear @narendramodi ji
I am honoured& thankU very much for d concern about my health
I believe physical fitness is imptnt for all&support d cause. Yoga-treadmill r part of my daily workout regime.
Yet, I am more concerned about devlpment fitness of my state&seek ur support for it.

— CM of Karnataka (@CMofKarnataka) June 13, 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह प्रकृति के पांच तत्वों से प्रेरित होते हुए ध्यान लगाते, ट्रैक पर वॉक करते नजर आ रहे हैं. इसमें वह योग करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने कुमारस्वामी और टेनिस खिलाड़ी मनीका बत्रा को नॉमिनेट किया.

I am delighted to nominate the following for the #FitnessChallenge:

Karnataka’s CM Shri @hd_kumaraswamy.

India’s pride and among the highest medal winners for India in the 2018 CWG, @manikabatra_TT.

The entire fraternity of brave IPS officers, especially those above 40.

— Narendra Modi (@narendramodi) June 13, 2018

कोहली ने दी थी चुनौती…
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले महीने प्रधानमंत्री मोदी को फिटनेस चुनौती दी थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था. इसके लगभग एक महीने बाद करीब डेढ़ मिनट का वीडियो शेयर किया है. मोदी ने सुबह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा , ‘‘योग के अतिरिक्त , मैं प्रकृति के पंचतत्वों – पृथ्वी , जल , अग्नि , वायु और आकाश से प्रेरित होते हुए ट्रैक पर चल रहा हूं. यह अत्यंत तरोताजा करने वाला है. मैं प्राणायाम भी कर रहा हूं.’’

Here are moments from my morning exercises. Apart from Yoga, I walk on a track inspired by the Panchtatvas or 5 elements of nature – Prithvi, Jal, Agni, Vayu, Aakash. This is extremely refreshing and rejuvenating. I also practice
breathing exercises. #HumFitTohIndiaFit pic.twitter.com/km3345GuV2

— Narendra Modi (@narendramodi) June 13, 2018

वीडियो में काले रंग की जॉगिंग ड्रैस पहने हुए मोदी एक पेड़ के इर्दगिर्द बने ट्रैक पर वॉक करते हुए, व्यायाम करते और एक पत्थर पर बैठकर ध्यान लगाते नजर आ रहे हैं. घुमावदार और संकरे ट्रैक पर चलते हुए वह खुद को संतुलित करते भी दिख रहे हैं.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here