Home राजनीति खौलते दूध से नहाने वाले बाबा ने 2019 चुनाव पर की भविष्यवाणी,...

खौलते दूध से नहाने वाले बाबा ने 2019 चुनाव पर की भविष्यवाणी, राजनीतिक पार्टियों में बढ़ी चिंता

2581
0
SHARE

हमारे भारतीय समाज में कितना धर्म को लेकर आस्था और विश्वास है इस बात को साबित करने की जरुरत नहीं है. भारत के हिंदु समुदाय की बात की जाए तो यहां खासतौर से पारंपरिक आस्था व विश्वास का मंजर देखने को मिलता है. ठीक ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में गोवर्धन की पूजा का आयोजन किया गया था.

भारतीय समाज में आस्था और परंपरा…
यूं तो हिंदू रिति रिवाजों में कई त्यौहार मनाए जाते हैं जो उनकी आस्था और विश्वास का प्रतीक है। शुरु से ही लोगों का इसमें ऐसा विश्वास होता है कि वे आसानी से इन बातों पर यकीन कर उन्हें पूजने लगते हैं. इस तरह का ही मंजर यूपी के सोनभद्र में हुई गोवर्धन की पूजा में के दौरान देखने को मिला.

आस्था के नाम पर लोग करने लगे दूध में स्नान…
जब लोगों ने आस्था के नाम केवल खौलते हुए दूध में स्नान कर लिया. दरअसल, सोनभद्र में गोवर्धन पूजा के दिन बीर लोरिक पत्थर की पूजा की जाती है. पूजा के दौरान ही यहां गर्म दूध से स्नान करने की पुरानी परंपरा चली आ रही है.

बाबा ने 2019 को लेकर कर दी भविष्यवाणी…
इस पूजा के दौरान एक बाबा ने खौलते हुए दूध से स्नान करने के बाद भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा और गठबंधन की सरकार बनेगी. वहां रहने वाले लोगों के मुताबिक सोनभद्र में बीर लोरिक पत्थर के पूजा करने की यह परंपरा 5 हजार सालों से चली आ रही है.

सदियों पुरानी है खौलते दूध से नहाने की परंपरा…
पूजा का आयोजन करने वाले रोशनलाल यादव ने बताया कि यहां खुद कभी भगवान श्रीकृष्ण ने गोवर्धन पूजा की थी और यहां खौलते दूध से नहाने की परंपरा सदियों पुरानी है. इस सदियों पुरानी परंपरा के अनुसार पुजारी और जजमान दोनों को खौलते हुए दूध से नहाना होता है.

ऐसा माना जाता है कि इस दूध से नहाने पर सिर्फ वही लोग जलते है जो बेईमान होते हैं. लोगों की मान्या, ईमानदार लोगों के शरीर पर पड़ते ही दूध हो जाता है ठंडा. इस बार के गोवर्धन पूजा में समाजवादी पार्टी के कई स्थानीय नेता शामिल हुए थे। इनमें सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव, पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा प्रमुख थे.

इस बीच ही एक पुजारी ने परंपरा के मुताबिक खौलते हुए दूध से स्नान करते हुए कहा कि अगली बार राज्य में समाजवादी पार्टी की सराकर बनेगी. साथ ही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा और गठबंधन की सरकार बनेगी.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here