Home राजनीति अडवानी ने EVM घोटाले पर दिया बड़ा बयान, बीजेपी कार्यालय में मचा...

अडवानी ने EVM घोटाले पर दिया बड़ा बयान, बीजेपी कार्यालय में मचा हडकंप…..

1502
0
SHARE

ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल हर जगह कांग्रेस की जीत का दावा कर रहे सर्वे आखिर कैसे हो गये फेल, बीजेपी के इस वरिष्ट नेता ने जवाव देते हुए खोली बीजेपी की जीत की पोल जब-जब चुनाव आते हैं तब-तब ईवीएम को लेकर इस देश में बबाल खड़ा हो जाता है.

यह सब जानते हैं कि एग्जिट पोल से लेकर ओपिनियन पोल तक हर जगह पहले परिणाम कुछ ओर होते हैं लेकिन बाद में बीजेपी इसको हैक करा लेती है और फिर ऐसे परिणाम आते हैं कि जो लोगों की सोच से बिलकुल परे होते है.

जब ईवीएम को हैक करके दिखाया गया…
जी हाँ देश की विपक्ष के साथ-साथ एक बड़े तबके के लोगों का ऐसा मानना है कि इसे हैक किया जा सकता है और अगर याद हो तो संसद में तो कई लोगों ने ऐसा करके भी दिखाया है. लेकिन बावजूद इसके भाजपा और उसके समर्थक इसे मानने को बिलकुल भी तैयार ही नहीं है.

ईवीएम को लेकर आडवाणी आये सामने…
पुरे देश में कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बार फिर जब EVM को लेकर विवाद खड़ा हो चला है तो ऐसे में बीजेपी के ही वरिष्ठ नेताओ में शुमार बीजेपी को सीचने वाले लालकृष्ण आडवाणी इस मुद्दे पर निष्पक्ष और खुलकर सामने आ गया है.

बता दें कि आडवाणी ने न केवल EVM घोटाले पर खुलासा किया बल्कि उन्होंने ईवीएम घोटाले को उजागर भी किया है. अगर याद हो तो राज्यों में बीते सालों हुए विधानसभा चुनाव में एग्जिट पोल और ओपिनियन पोल के बाद हमेशा चुनाव परिणाम पोल के विपरीत भाजपा के पक्ष में ही रहे हैं.

जिसके बाद विपक्ष बीजेपी को चुनौती देते हुए ये दावा करती रही हैं कि ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से दुबारा चुनाव करा कर बीजेपी जीतकर दिखाए.

EVM पर क्या कहना है आडवाणी का…
बीजेपी के नेता शुरुआत से ही इस बात को मानने को तैयार नहीं कि ईवीएम के साथ हैकिंग जैसा कुछ भी किया जा सकता है. लेकिन इस दौरान बीजेपी नेता आडवाणी का एक पुराना बयान याद आता है, जब उन्होंने कहा था कि ईवीएम हैक की जा सकती है और इसका राजनैतिक पार्टियों द्वारा दुरूपयोग भी किया जा सकता है.

बैलेट पेपर पर चुनाव होने की जताई थी सहमती…
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिस वक्त आडवाणी ने EVM हैकिंग पर अपनी ये बात रखी थी उस वक्त बीजेपी के एक प्रवक्ता ने भी इसपर अपनी सहमती जताते हुए कहा था कि “जब तक ईवीएम की विश्वशनीयता पर सब सहमत नहीं हो जाते तब तक चुनाव आयोग को चुनाव बैलेट पेपर से ही करना चाहिए.”

आडवाणी ने चुनाव आयोग पर भी उठाए सवाल…
आडवाणी ने इस मुद्दे पर आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि “चुनाव आयोग को वापस बैलेट पेपर की तरफ लौट आना चाहिए जब तक कि ये आश्वस्त न हो जाए कि ईवीएम हैक प्रूफ है.” बेहद निराशाजनक हैं कि अब तक चुनाव आयोग ये साबित करने में पूरी तरह नाकामियाब रही हैं कि EVM को हैक नहीं किया जा सकता.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here