Home अपराध एक ऐसा मुस्लिम देश जहॉं कभी कोई बलात्कार नहीं होता, नाम जानकर...

एक ऐसा मुस्लिम देश जहॉं कभी कोई बलात्कार नहीं होता, नाम जानकर रह जायेंगे हैरान

9784
0
SHARE

अक्सर हमने सुना है कि कुछ लोग कहते रहते हैं कि इस्लाम में महिलाओं की कोई जगह नहीं है. महिलाओँ को कोई अधिकार नहीं. इस्लाम बहुत ही पुरुष प्रधान और एक रुढ़िवादी मजहब है. लेकिन असल में एक मुसलमान के लिए इसलाम के मायने क्या है यह सिर्फ वही जान सकता है जिसने क़ुरआन को सच्चे दिल से पढ़ा हो और उसे अपनी जिंदगी में उतारा हो.

मुसलमान के लिए एक महिला की इज्जत कितनी ऊपर है यह सिर्फ वही जानता है जो उससे वाकिफ हो. या जो सच्चा मुसलमान हो. भारत में बलात्कार जैसी घटनाएं एक आम सी बात हो गई है.

रेप जैसी घटनाएं महिलाओं को कमजोर बना देती है…
बलात्कार जैसी घटना जो कि एक भारत में निंदा का विषय बन गया है. और जिसकी वजह से भारत की पूरे विश्व में किरकिरी होती है. क्योंकि बलात्कार जैसी घटनाएं महिलाओं को बहुत कमजोर बना देती है, बलात्कार का शिकार महिला का जीवन एक कठिन डगर पर पहुंच जाता है.

लेकिन समाज में मौजूद कुछ भूखे भेड़ियें इन सभी बातों को जानते हुए भी अपनी इन घिनौनी करतूतों से बाज नहीं आते हैं और इस तरह की हरकतों को अंजाम देते रहते हैं. और उन्हें इस बात से जरा भी फर्क नहीं पड़ता है कि महिला के जीवन पर इसका क्या असर पड़ेगा.

कुछ ऐसे देश भी है जहाँ सख्त सजा दी जाती है…
लेकिन इस समाज में कुछ जगह ऐसी भी है जहां पर इस तरह की हरकत करने में सीधा ऐसी सजा दी जाती है. जिसे मौत से भी बद्दतर कहा जाए. और यह सजा बारत में नहीं बल्कि एक मुस्लिम बहुल देश में दी जाती है. इस समाज में जिन्हें कुछ लोग कहते हैं कि वो महिलाओं को सिर्फ गुलाम मानते हैं.

एक मामला हुआ जहां एक मुस्लिम महिला जिसने रोजा रखा हुआ था. उस महिला के साथ एक रेलवे पुलिस के जवान ने बलात्कार किया. इस वारदात से पूरे देश में हलचल मच गई.

बलात्कार मौत से भी भयानक होता है…
आपको जान कर हैरानी होगी की बलात्कार जैसी घिनौनी घटना एक महिला की जिंदगी के कुछ पल मिटा देते हैं. बलात्कार मौत से भी भयानक होता है इसलिए इसके लिए हर देश में अलग अलग कानून सजा और धाराएं बनाई गई है.

इंडोनेशिया ने बनाई एक अलग पहचान…
इसी तरह एक देश ऐसा भी है जिसने एक महिला के दर्द को समझा और एक ऐसा कानून बना दिया जो हर बलात्कारी को सबक सिखाने के लिए काफी था. महिलाओं को सम्मान देने और बलात्कारियों को कड़ी सजा देने के लिए इंडोनेशिया ने पूरी दुनिया में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है.

इंडोनेशिया में बलात्कारी को एक खास और अलग तरह की सजा दी जाती है. दरअसल यहां एक रसायनों के जरिये बलात्कारी को नपुंसक बना दिया जाता है.

 

इंडोनेशिया में बहुत कम होते है बलात्कार…
आपको बता दें कि इंडोनेशिया एक मुस्लिम बहुल देश है जहां पर शरिया कानून चलता है. यही वजह है कि बाकी देशों की तुलना में इंडोनेशिया में बलात्कार बहुत कम होते है.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here