Home मज़हबी पैगम्बर मौहम्मद साहब ने फरमाया अल्लाह के रास्ते में ये चीज़ खर्च...

पैगम्बर मौहम्मद साहब ने फरमाया अल्लाह के रास्ते में ये चीज़ खर्च करने वालों को जन्नत के इस दरवाज़े से बुलाया जाएगा

597
0
SHARE

हज़रत अब्दुल्लाह इब्न अब्बास रज़ियल्लाहु अन्ह से रिवायत है कि रसूल-अल्लाह सल-अल्लाहू अलैही वसल्लम ने फरमाया जिसने मेरे सहाबा को गाली दी तो उस पर अल्लाह सुबहानहु और फरिश्तों और तमाम लोगों की लानत है. (अल-सिलसिला-अस-सहिहा-3585, अत तबरानी, 12541)

हज़रत औन बिन अबी ज़ुहैफा रज़ियल्लाहु अन्ह से रिवायत है कि रसूल-अल्लाह. सल-अल्लाहू अलैही वसल्लम ने फरमाया अबू बक्र और उमर रज़ियल्लाहु अन्हुमा जन्नत में उमर दराज़ लोगो के सरदार होंगे. (सुनन इब्न माजा, जिल्द 1, 100)

हज़रत अबू हुरैरा रज़ियल्लाहु अन्ह से रिवायत है कि रसूल-अल्लाह सल-अल्लाहू अलैही वसल्लम ने फरमाया कि जिसने अल्लाह के रास्ते में किसी चीज़ का एक जोड़ा खर्च किया जैसे की दो कपड़े, दो जूते, दो बर्तन और जो भी ज़रूरत का सामान होता है वह.

तो उस अल्लाह के नेक बन्दे को जन्नत में एक से ज्यादा दरवाज़ो से बुलाया जाएगा कि ऐ अल्लाह के बंदे इधर से आ यह दरवाज़ा बेहतर है, जो शख़्श नमाज़ी होगा उसको बाब अस-सलात से बुलाया जाएगा, जो मुजाहिद होगा उसको बाब अल-जिहाद से बुलाया जाएगा.

जो शख्स सदक़ा देने वाला होगा उसको बाब अस-सदक़ा से बुलाया जाएगा और जो शख्स रोज़ेदर होगा उसको बाब अस-सियाम और बाब अर-रेयान से बुलाया जाएगा.

हज़रत अबू बकर रज़ियल्लाहु अन्ह ने अर्ज़ किया या रसूल-अल्लाह सल-अल्लाहू अलैही वसल्लम जिसको इन सभी दरवाज़ो से बुलाया जाएगा उसको तो कोई ख़ौफ और गम नही होगा, आप सल-अल्लाहू अलैहि वसल्लम ने फरमाया हाँ और मुझे उम्मीद है कि तुम भी उन्ही में से होंगे ऐ अबू बकर. (सही बुखारी, जिल्द 5, 3666)

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here