Home मुस्लिम जगत ताजमहल पर लगातार बढ़ते हंगामे के बीच प्रशासन के उठाये गए इस...

ताजमहल पर लगातार बढ़ते हंगामे के बीच प्रशासन के उठाये गए इस कदम से खुश हुआ मुस्लिम समुदाय

640
0
SHARE

ताजमहल पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती और मोहब्बत के पैगाम के लिए जाना जाता है. हालाँकि बीते कुछ वक़्त से इसे मज़हब से जोड़कर नफरत फैलाने की कोशिश लगातार होती रही है. लेकिन अब इस हंगामे के बीच बड़ी खबर यह है कि ताजमहल में नमाज़ के वक्त कोई प्रवेश नहीं कर सकेगा.

जुमे के दिन सिर्फ नमाज़ी ही जा सकेंगे ताजमहल में…
इस आदेश के बाद नमाज़ के वक्त सिर्फ मुस्लिम नमाज़ी ही ताजमहल में जा सकेंगे. यह फैसला जिला प्रशासन ने विश्व धरोहर स्मारक की सुरक्षा को देखते हुए लिया है. इसके तहत ताजमहल में जुमे के दिन नमाज अदा करने जाने वाले स्थानीय लोगों को अब पहचान पत्र ले जाना जरूरी होगा.

तीनों गेटों पर लगाई गयी मजिस्ट्रेट की ड्यूटी…
ताज के परिसर के अंदर मस्जिद बनी है. स्थानीय लोग शुक्रवार के दिन यहां नमाज अदा करने जाते हैं. अपर जिला मजिस्ट्रट नगर केपी सिंह ने तीनों गेटों पर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगा दी है. ताजमहल के पूर्वी गेट पर नायब तहसीलदार राह अशरह, पश्चिमी गेट पर अपर नगर मजिस्ट्रेट (चतुर्थ) विनीता सिंह, दक्षिणी गेट पर अपर नगर मजिस्ट्रेट (प्रथम) सुरेन्द्र सिंह की ड्यूटी लगायी गयी है.

बाहरी व्यक्ति को नहीं दिया जायेगा प्रवेश…
मजिस्ट्रेट ताजमहल में नमाज के लिए प्रवेश करने वाले हर शख्स को मान्य पहचान पत्र देखने के बाद ही प्रवेश देना सुनिश्चित करेंगे. किसी भी हाल में बाहरी व्यक्ति को ताजमहल परिसर में नमाज के लिए प्रवेश नही दिया जाएगा.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here