Home इतिहास मुसलमानों ने देश को क्या दिया है इसका गवाह देश का एक-एक...

मुसलमानों ने देश को क्या दिया है इसका गवाह देश का एक-एक कोना, शेयर जरूर करें

407
0
SHARE

मुसलमानों वर्तमान से भयभित मत हो, हिंदुस्तान का हर कोना आज भी तुम्हारे पूर्वजों की सफलता का गवाह है. जो विकास के कार्य उस वक़्त तुम्हारे द्वारा किऐ गए वह आज के अधुनिक युग में भी कर पाना लोगों के लिए बहुत बडी चुनौती है। दिल्ली की जामा मस्जिद और लाल किला देश विदेश से आने वाले सैलानियों के लिए किसी अजूबे से कम नहीं.

इन दरो दिवार को देखने के लिए रोज हजारों की संख्या में सेलानी आते हैं. और तुम्हारे सदियों पह्की की सफलता को अपने कैमरे में कैद करते हैं. मुसलमानों आज योगी हों या मोदी अगर वह बदले की भावना से किसी स्थल का नाम बदलते हैं तो आक्रोषित होने की जरूरत नहीं है.

योगी को तुम्हारे पूर्वज आक्रमणकारी लगते हैं…
बल्की संयम से काम लो, योगी ने अली नगर का नाम भले हनुमान नगर कर दिया और उर्दू बाजार को हिंदी बजार और कई नाम बदल डाले और आगे भी करेंगे क्यों कि उन्हें तुम्हारे पूर्वज आक्रमणकारी लगते हैं.

मुसलमान को दुखी देखकर उन्हें खुशी मिलती है…
उन्हें खुशी मिलती है कि बहादुर शाह का खानदान कलकत्ता में रिक्शा चलाता है. वह यह भी कहते हैं कि हिंदू जिस दिन जाग गया तो मुसलमान सिर्फ पंचर बनाऐ गा या रिक्शा चलाऐ गा.

 

वर्तमान को देखते हुए खासकर यूपी के चुनावी परिणाम यह बताने के लिए काफी है कि हिंदू अब यादव, दलित के बंधन को पार कर जाग गया है.

वो अगर बदले की भावना से तुम्हारे धरोहर…
ऐसे में वह अगर बदले की भावना से तुम्हारे धरोहर को मिटाने के लिए कदम बढाएं तो सब्र से काम लेना. हमारा झंडा हमारा, यह हमारा वह करने वालों के झांसे में मत आजाना समझौता और संयम तुम्हारे लिए आसानी प्रदान करेगा.

तुम्हारे आचरण और स्वभाव के कारण उनकी कटुता में नरमी आऐगी. उन्हें हिदायत जरूर मिलेगी और तुम्हारे स्वभाव का बखान आने वाली पीढी सदेव याद रखेगी.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here