Home अपराध पकड़ा गया लश्‍कर-ए-तैयबा का नेटवर्क, नीरज मिश्रा सहित 10 गिरफ्तार…..

पकड़ा गया लश्‍कर-ए-तैयबा का नेटवर्क, नीरज मिश्रा सहित 10 गिरफ्तार…..

786
0
SHARE

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने देश में आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में लखनऊ समेत राज्‍य के कई जिलों में छापा मारकर 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये लोगों में संजय सरोज, नीरज मिश्रा, साहिल मसीह, उमा प्रताप सिंह, मुकेश प्रसाद, निखिल राय, अंकुर राय, दयानंद यादव, नसीम अहमद और नईम अरशद शामिल है.

एटीएस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार…
जिन्होंने पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के लिए ‘टेरर फंडिंग’ में मदद का जुर्म कबूल कर लिया है. एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि दस्ते ने गोरखपुर, लखनऊ, प्रतापगढ़ और मध्य प्रदेश के रीवां में मारे गए छापों और पूछताछ के बाद 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

अरुण ने बताया कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कोई सदस्य लाहौर से फोन और इंटरनेट के जरिये अपने नेटवर्क के सदस्यों के संपर्क में रहता था और उनसे फर्जी नाम से बैंक खाते खोलने के लिए कहता था.

एजेंटों को 10 से 20 प्रतिशत कमीशन मिलता था…
वह बताता था कि कितना धन किस खाते में डालना है. इसके लिए इन भारतीय एजेंटों को 10 से 20 प्रतिशत कमीशन मिलता था. अभी तक एक करोड़ रुपये से अधिक के लेन-देन की बात सामने आई है.

पकड़े गए लोगों के तार लश्कर से जुड़े है…
उन्होंने बताया कि अभी तक जो खुफिया जानकारी मिली है, उसके मुताबिक पकड़े गए लोगों के तार लश्कर और अन्य आतंकवादी संगठनों से जुड़े हैं. उनमें से कुछ लोग इसे लॉटरी फ्रॉड मान रहे थे, जबकि कुछ को साफ मालूम था कि यह आतंकी फंडिंग है.

पकड़े गए लोगों के कब्जे से मिली ये चीचें…
असीम ने बताया कि पकड़े गए लोगों के कब्जे से बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड, लगभग 42 लाख रुपये नकद, छह स्वैप मशीनें, मैग्नेटिक कार्ड रीडर, तीन लैपटॉप, एक देसी पिस्तौल और 10 कारतूस, बड़ी संख्या में अलग-अलग बैंकों की पासबुक इत्यादि बरामद किए गए हैं.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here