Home अपराध उत्तर प्रदेश के इस जिले में सांप्रदायिक हिंसा; तनाव के चलते 22...

उत्तर प्रदेश के इस जिले में सांप्रदायिक हिंसा; तनाव के चलते 22 लोगों को गिरफ़्तार किया गया…

487
0
SHARE

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बगड़वार थाना क्षेत्र के रतसर गांव के बाजार में मंगलवार रात में हुई मारपीट में एक समुदाय के युवक की मौत की अफवाह फैल जाने से एक बार फिर से आग सुलग उठी है. दोनों समुदाय के लोगों में तनाव बरकरार है. मामला ज्यादा तूल न पकड़ले इसलिए पुलिस गश्त कर रही है.

क्या था मामला…
बताया जाता है कि मंगलवार की शाम रतसर गांव का एक निवासी अपनी मां को साइकल से लेकर घर लौट रहा था. बाजार में पंचायत भवन के समीप बाइक से साइकिल की टक्कर लग गई. इस पर दोनो में विवाद हो गया. बाइक सवार और उसके साथियों ने साइकिल सवार की जमकर पिटाई कर दी. युवक की मौत होने की अफवाह फैल जाने से आग सुलग उठी.
प्रदर्शनकार्यों ने दुकानों में की तोड़फोड़…
एक पक्ष की तरफ से धरना-प्रदर्शन के बाद तोड़फोड़ और आगजनी की गयी. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने यहां की दुकानों में लूटपाट के साथ-साथ आगजनी भी की. जिसके नतीजे में तीन दुकानें जलकर खाक हो गयी. इसे लेकर कस्बे में तनाव पसरा हुआ है.
10 ‌द‌िन पहले भी हुआ था सांप्रदायिक तनाव….
मालूम हो कि बलिया जिले के सिकंदरपुर कस्बे में 10 ‌द‌िन पहले भी सांप्रदायिक तनाव हुआ था. जिसकी आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि दुबारा वहां तनाव हो गया है. अराजकतत्वों ने दर्जनभर दुकानों में तोड़फोड़ कर दो दुकानों में आगजनी और लूटपाट की.
मामले में लापरवाही बरतने पर रतसर चौकी इंचार्ज सुरेंद्र कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों से 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here