Home अजीबो ग़रीब रमज़ान में डांस बार में लोग डांस कर रहे थे तभी ज़मीन...

रमज़ान में डांस बार में लोग डांस कर रहे थे तभी ज़मीन फटी और लोग उसमें समा गए; जानिए इस वीडियो की सच्चाई

669
0
SHARE

आज कल सोशल मीडिया पर एक मैसेज बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है! जिसमे कहा जा रहा है कि इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि किस तरह इस्राईल में रमजान के महीने में लोग डांस बार में डांस कर रहे थे और अल्लाह का क़हर बरसा और ज़मीन नीचे धंस गयी जिसमे 23 लोगों की मौत हो गयी! सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेज में कहा जा रहा है कि ये अल्लाह का क़हर नाज़िल हुआ, लेकिन हकीकत कुछ और ही है!

23 लोगों के मरने की बात सही है…
इस वीडियो के बारे में जब पड़ताल की गयी तो पता चला कि ये वीडियो इसराइल का ही है और इसमें सही में 23 लोगों की मौत भी हुई थी जबकि 300 से ज़्यादा लोग बुरी तरह घायल भी हुए थे! ये बात भी बिकुल सही है कि ये सभी मौते एक हादसे में ही हुई थी लेकिन ये लोग कहाँ घायल हुए थे वो एक अलग बात है!

शादी समारोह का है मामला…
जो वीडियो सोशल मीडिया पर एक डांस बार का बताकर परोसा जा रहा है वो दरअसल एक शादी समारोह का वीडियो है जिसमे एक होटल के तीसरे मंज़िल पर चल रहा था जिसमे सभी लोग शादी के जश्न में डूबे हुए थे और जमकर डांस कर रहे थे! अचानक से तीसरे फ्लोर की फर्श टूट गयी और सभी लोग नीचे गिर गए जिसमे मलबे में दबने की वजह से 23 लोगों की मौत भी हो गयी!

2001 का है ये वीडियो…
जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो इस साल का नहीं बल्कि 2001 का है! दूसरी बात, 2001 में जब ये हादसा हुआ तब 24 मई थी! और उस साल रमजान मई में नहीं था, बल्कि 16 नवंबर से 17 दिसंबर तक था!

देखें वीडियो…

फ़ेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here